Thursday 4 September 2014

मोदी इफेक्ट: मीनाक्षी लेखी ने गोद लिया गांव

मोदी इफेक्ट: मीनाक्षी लेखी ने गोद लिया गांव

meenakshi lekhi adopted a village for model village.

दिल्ली का पिलंजी गांव अब मॉडल गांव के रूप में दिखेगा। नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र के इस गांव के विकास का जिम्मा दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी ने लिया है।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों से अपील की थी कि एक-एक गांव को मॉडल गांव के रूप में विकसित करें। इस तरह मीनाक्षी लेखी दिल्ली की पहली सांसद बन गई जिन्होंने किसी गांव को गोद लिया है।

नई दिल्ली की सांसद व भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने बताया कि यह गांव अब जल्द ही मॉडल गांव के रूप में दिखेगा। इसके साथ पांच और गांव को मॉडल गांव के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस गांव की सबसे बड़ी समस्या सफाई, ड्रेनेज सिस्टम, सड़क है। इसे जल्द खत्म किया जाएगा।

एमसीडी कानून के कारण भी दिल्ली के ग्रामीण इलाकों का विकास नहीं हो पा रहा है।� जिसके कारण घर और सड़कें बेतरतीब बने हैं। मॉडल विलेज के लिए कई कंसलटेंट से बातचीत की गई है। स्कूल ऑफ आर्किटेक्ट से भी बात की गई है।

ग्रामीण इलाके में शौचालय की समस्या भी जल्द दूर होगी। फिलहाल आम लोगों के लिए आठ शौचालय का निर्माण कार्य चल रहा है। वहीं, एक सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल में बच्चों की गेट पर ड्यूटी लगाने के मामले में लेखी ने कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है

No comments:

Post a Comment