Thursday 4 September 2014

आरोपों के बाद सीबीआई निदेशक ने दिया बड़ा बयान

आरोपों के बाद सीबीआई निदेशक ने दिया बड़ा बयान

if supreme court give order, i will left out this cases.

कोयला घोटाला, 2जी केस के आरोपियों से घर मिलने के आरोप में घिरे सीबीआई रंजीत सिंहा ने आखिरकार इस मामले में अपना रूख जाहिर कर दिया है।

सीबीआई प्रमुख ने कहा कि अगर देश की सर्वोच्‍च अदालत उन्हें संबंधित मामलों से हटने के लिए कहती है। तो वह इन मामलों से हटने के लिए तैयार हैं। पीटीआई के मुताबिक सीबीआई प्रमुख रंजीत सिंहा ने कोर्ट में झूठा बयान देने वाले एनजीओ के खिलाफ मामला दर्ज कराने की बात कही है।

वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने एक एनजीओ की तरफ से पेश होते हुए सीबीआई प्रमुख रंजीत सिन्हा के घर की विजिटर डायरी के आधार पर उन्हें जांच से हटाने की मांग की है।

कोलगेट घोटाले मामले में प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट से गुजारिश की है कि सीबीआई चीफ रंजीत सिंह को इस मामले से हटाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है, लेकिन वह इस मामले में आरोपियों से घर पर मिल रहे थे। उन्होंने बताया कि सिन्हा के घर पर तैनात गार्ड ने आंगतुक पुस्तिका में जो जानकारी दी है उसमें रिलायंस समेत कई प्रमुख हस्तियों के नाम शामिल हैं।

इस मामले की अगली सुनवाई मंगलवार को होगी। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट सिन्हा के घर की आंगतुक पुस्तिका को भी जांचा जाएगा।

वकील प्रशांत भूषण यह भी चाहते हैं कि इस बात की जांच करवाई जाए कि कहीं कानून तोड़ने के आरोपियों की मदद करने के लिए सिन्हा ने अपने पद का दुरुपयोग तो नहीं किया है

No comments:

Post a Comment